रेनॉल्ट की नई कार: फीचर्स, इंजन, और कीमत की पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपके लिए लेकर आए हैं रेनॉल्ट की नई कार के बारे में जानकारी। इस नई कार में आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे अलग बनाते हैं। आइए, इसके फीचर्स, इंजन और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कार के डाइमेंशन

रेनॉल्ट की इस नई कार की लंबाई 4547 एमएम, चौड़ाई 2007 एमएम और ऊंचाई 1691 एमएम है। इसके अलावा, इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 159 एमएम है। इन डाइमेंशंस के साथ, यह कार अपने सेगमेंट की दूसरी कारों की तुलना में अधिक स्पेस देती है, जिससे यात्रियों को आरामदायक अनुभव मिलता है।

      
                    WhatsApp Group                             Join Now            
   
                    Telegram Group                             Join Now            

फ्रंट प्रोफाइल और लाइट्स

इस कार की फ्रंट प्रोफाइल काफी आकर्षक है। इसमें आपको LED रिफ्लेक्टर बेस हेडलैंप्स, सेंटर में DRLs, और हेडलाइट्स के नीचे हैलोजन फॉग लैंप्स मिलते हैं। नीचे की तरफ लोअर ग्रिल पर रडार की प्लेसमेंट है, क्योंकि इसमें एडवांस ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम (ADAS) भी शामिल है। अपर ग्रिल पर रेनॉल्ट का लोगो भी देखा जा सकता है।

रियर प्रोफाइल

कार की रियर प्रोफाइल भी काफी आकर्षक है। इसमें LED टेल लैंप्स और चार पार्किंग सेंसर्स हैं। इसके अलावा, रियर व्यू पार्किंग कैमरा और रूफ रेल्स भी दिए गए हैं। हालांकि, इसमें सनरूफ का ऑप्शन नहीं मिलता है। शार्प पिन एंटीना भी इसमें शामिल है।

इंटीरियर और कम्फर्ट

कार का इंटीरियर भी काफी शानदार है। इसमें स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज कंट्रोल, और मल्टीमीडिया कंट्रोल्स दिए गए हैं। डिजिटल मीटर के बीच में बड़ी स्क्रीन है, जहां आप ट्रिप मीटर, ओडोमीटर और ADAS फंक्शंस देख सकते हैं। टायर प्रेशर मोनेटाइजेशन सिस्टम भी इसमें शामिल है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम

इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इससे ड्राइविंग के दौरान आपका मनोरंजन बना रहता है और आपको नेविगेशन की सुविधा भी मिलती है।

सीटिंग और स्पेस

इस कार में आपको फर्स्ट रो में कम्फर्टेबल सीट्स मिलती हैं। सेकंड रो की सीट 70:30 स्प्लिट ऑप्शन के साथ आती है और थर्ड रो की सीट्स को भी फोल्ड किया जा सकता है। इससे आपको अधिक स्पेस मिल जाता है। सेकंड और थर्ड रो में एसी वेंट्स भी दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में यह कार बहुत ही अच्छी है। इसमें एबीएस विद ईवीडी, ड्राइविंग असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, और सात एयरबैग्स दिए गए हैं। यह सभी फीचर्स इस कार को सेफ्टी के मामले में बेस्ट बनाते हैं।

बूट स्पेस

बूट स्पेस की बात करें तो, यदि सभी रो का उपयोग करते हैं तो 160 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। वहीं, यदि आप सेकंड और थर्ड रो को फोल्ड करते हैं तो 2085 लीटर का मैसिव बूट स्पेस मिलता है।

इंजन ऑप्शंस

इस कार में तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं:

  1. 1 लीटर टर्बो चार्ज थ्री सिलेंडर इंजन, जो 110 हर्स पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।
  2. 1 लीटर थ्री सिलेंडर इंजन, जिसमें एलपीजी और नॉन एलपीजी ऑप्शन मिलते हैं। एलपीजी में 99 हर्स पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है, जबकि नॉन एलपीजी में 90 हर्स पावर और 160 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।
  3. 1.6 लीटर फोर सिलेंडर इंजन, जो प्योर हाइब्रिड के साथ आता है। इसमें 1.2 किवा आवर की लिथियम आयन बैटरी पैक है और यह 140 हर्स पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

माइलेज और फ्यूल कैपेसिटी

इस कार का माइलेज भी काफी अच्छा है। टर्बो वेरिएंट में 23-24 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। एलपीजी वेरिएंट में 26-27 किमी प्रति लीटर का और हाइब्रिड ऑप्शन में 30-35 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। फ्यूल टैंक कैपेसिटी 50 लीटर है।

कीमत

रेनॉल्ट की इस नई कार की कीमत 7 से 8 लाख रुपये के बीच शुरू होती है, और टॉप वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये तक जाती है। इस प्राइस रेंज में, यह कार अपने फीचर्स और स्पेस के साथ काफी वैल्यू फॉर मनी साबित होती है।

निष्कर्ष

रेनॉल्ट की यह नई कार अपने शानदार फीचर्स, दमदार इंजन ऑप्शंस और आकर्षक डिजाइन के साथ बाजार में एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। अगर आप एक नई कार खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह कार आपकी लिस्ट में जरूर शामिल होनी चाहिए।

Leave a Comment